बेटियों ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप को बनाया अपना

गोल्ड मिलेगा फिर ये बेटियाँ ओलंपिक में देश का नाम रोशन करेंगी, बेटियां फ़िलहाल पटियाला में ट्रेनिंग कर रही हैं, बेटियों को पढ़ाई व खेल में आगे बढ़ने का मौक़ा देना चाहिए

बेटियों ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप को बनाया अपना
 ||Haryana|| Rajnipal|| मिनी क्यूबा भिवानी की पाँच बॉक्सर बेटियों का वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चयन हुआ है। इनमें दो बेटियाँ नीतू व साक्षी अकेले धनाना गाँव की हैं। बॉक्सर साक्षी ढ़ांडा उनके पिता व बॉक्सर नीतू के ताऊ को पूरी उम्मीद है कि इस बार गोल्ड मिलेगा फिर ये बेटियाँ ओलंपिक में देश का नाम रोशन करेंगी। 

 आपको बता दे कि इनमें ज़्यादातर बेटियां फ़िलहाल पटियाला में ट्रेनिंग कर रही हैं। धनाना गाँव में बॉक्सर साक्षी अपने पिता व नीतू के ताऊ रणबीर से मिलने पहुँची। इस दौरान साक्षी ढ़ांडा ने बताया कि वो पहले भी तीन बार वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीत चुकी है। इस बार भी पूरी तैयारी है। साक्षी ने बताया कि इसके बाद एशियन चैंपियनशिप होगी, जो ओलंपिक के लिए क्वालीफ़ाई भी होगी। उसकी भी पूरी तैयारी है। साक्षी ने कहा कि वो पूरी मेहनत कर ओलंपिक में देश को गोल्ड दिलाएँगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार खेल और खिलाड़ियों के लिए अच्छा काम कर रही है। सरकार केस अवार्डी व नौकरियाँ भी बढ़ा दें तो सोने पर सुहागा हो जाए। 
 वहीं साक्षी के पिता मनोज ढ़ांडा ने बताया कि देश की 12 में से 8 हरियाणा की और उनमें 5 बेटी भिवानी की होना गर्व की बात हो। जिनमें साक्षी व नीतू दोनों उनकी बेटियाँ हैं। उन्होंने कहा कि बेटियों को पढ़ाई व खेल में आगे बढ़ने का मौक़ा देना चाहिए। 
 नीतू घनघस के ताऊ रणबीर ने बताया कि हमारे गाँव की दो बेटियों का चयन गर्व की बात है। ये सुन कर सीना चौड़ा हो जाता है। रणबीर ने कहा कि नीतू के पिता जयभगवान व साक्षी के पिता मनोज ने 2012 से अपनी बेटियों को आगे बढ़ाने का सपना देखा। जिनकी आज मेहनत सफल हुई है।